सट्टा किंग या सट्टा मटका गेम क्या है?

Satta King Chart, Satta King, Sattaking, सट्टा किंग, Satta Result, Sattaking, Satta King Up, Satta King 2020, Satta King Result, Faridabad Result, Gaziyabad Result, Satta King Live Result, Satta King Online Result, Satta King Result Today

सट्टा किंग या सट्टा मटका खेल देश में मजदूर वर्ग के बीच काफी लोकप्रिय है। सट्टा किंग या सट्टा मटका खेल को अक्सर लॉटरी के साथ भ्रमित किया जा रहा है।

भारत के कई राज्यों जैसे अरुणाचल प्रदेश, असम, गोवा, केरल, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, सिक्किम में लॉटरी खेलने को वैध कर दिया गया है। राज्य सरकारों के पास ऐसी लॉटरी के लाइसेंस और कर और उन पर पुरस्कार राशि जैसे कारकों पर बहुत सख्त नियम हैं।

सट्टा किंग या सट्टा मटका खेल का अनुवाद सट्टेबाजी या जुआ खेल के रूप में किया जा सकता है। लेकिन जुआ भारत में अवैध है। जब से ब्रिटिश सरकार ने 1867 में सार्वजनिक जुआ अधिनियम पेश किया, तब से भारत में जुआ पर प्रतिबंध है। इसका मतलब है कि भारत में जुआ का कोई कानूनी समर्थन नहीं है।

समय-समय पर स्पोर्ट्स गेम खेलने की आड़ में कई ऐप सामने आए हैं, जहां एक निश्चित मात्रा में सट्टेबाजी शामिल है। लेकिन कड़ाई से बोलते हुए, किसी भी रूप में प्रत्यक्ष सट्टेबाजी या जुआ –ऑफ़लाइन या ऑनलाइन — की अनुमति नहीं है।

सट्टा किंग या सट्टा मटका खेल 1950 के दशक से एक पूर्ण लॉटरी खेल के रूप में आया। सट्टा मटका या सट्टा किंग ऑनलाइन एक प्रकार का जुआ या लॉटरी का खेल है जो हाल ही में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में बहुत लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

सट्टा किंग गेम को एक लॉटरी गेम कहा जा सकता है जिसे ‘फाइन प्रिंट्स’ या नियमों के आसपास अस्पष्टता के आसपास काम करके खेला जा रहा है। सट्टा किंग या सट्टा मटका में, जुआ खेल एक से अधिक व्यक्तियों द्वारा खेला जाता है, जहां मटका (बर्तन) संख्या के आधार पर खिलाड़ी अपनी शर्त लगाते हैं। बेट इनाम जीतने के लिए अनुमान लगाने वाली संख्याओं पर आधारित है। इसके अतिरिक्त, हालांकि देश में सट्टा अवैध है, ऑनलाइन सट्टा मटका की वैधता पर अभी भी बहुत अस्पष्टता है। पहले ‘अंकड़ा जुगर’ के नाम से जाना जाने वाला सट्टा मटका 1950 के दशक से व्यापक रूप से लोकप्रिय है।

‘सट्टा मटका’ और ‘सत्ता किंग’ किसी भी राज्य के नियमों और विनियमों के अंतर्गत नहीं आते हैं।